G-S312MH02N0 ShayariMitra : Sad shayari 2022 चोट दिल पर है बाहर क्या देख रहे हो

Follow

सोमवार, 15 अगस्त 2022

Sad shayari 2022 चोट दिल पर है बाहर क्या देख रहे हो

 Sad shayari 2022 चोट दिल पर है बाहर क्या देख रहे हो


नमस्कार मित्रों kaise hain aap log I hope aap sab acche Honge aur Swasth honge
 मैं आपका दोस्त Arjun khichar  लेकर आया हूं
 आपके लिए
 दिलचस्प शायरियां।



अकेलेपन से मोहब्बत  से ओर जाना और मोहब्बत से जुदाई की ओर  मगर इस कतार में जो हर पल गूंजती है वह शायरियां कहलाती है।

 कविताएं शायरियां कहानियां लोकोक्ति कभी लिखी नहीं जाती यह तो अपने अंदर से निकलती है।

 कोई लाइन नहीं होती, ना ही किसी शब्द का हिस्सा,

 यह तो जज्बात होते हैं अपने जिन को शब्दों में उतारा जाता है।

 कविताएं शायरियां और कहानियां एक ऐसी चीज है।

 जिनका कोई निश्चित समय और स्थान नहीं होता,

 यह किसी खास पल की मोहताज होती है।

 जो अपने समय पर निकल ही आते हैं|

 अगर इंसान दुख में है तो उसे सैड शायरियां याद आती है जिन्हें वो सर्च इंजन से या किसी प्लेटफार्म से सर्च करता है। बस इसी क्रम में कि आपकी मदद हम कर पाए, हमें यह वेबसाइट स्टार्ट की है।

 जिस पर आपको ढेर सारी शायरियां मिलेगी,

Love shayari,sad shayari,motational shayari,brekap shayari,hart taching shayari,friend ship shayari,hart taching poems,hindi poems,english poems,motational poems,shayari in hindi,stories,etc.

 फ़िलहाल इस क्रम को रखते हुए मैं आपके लिए लेकर आया हूं

New sad shayari 2023 / hart tuching shayari2023 /brekapshayari 2023

imotional shayari 2022


शेरो शायरी कविताएं कहानियां आदि बहुत लंबे समय से चलते आ रहे हैं, और इन्होंने जितनी लोकप्रियता हासिल की है उतनी शायद और किसी को नहीं मिली होगी  दोहो गजलों से लेकर सरल शायरियों का हर कोई दीवाना है मोहब्बत के समय दिल टूटते समय उत्साह के समय नर्वस होने पर जीतने पर हारने पर ऐसी कोई स्थिति नहीं है, जिस पर कविता या शायरी नहीं की जा सकती हर एक काव्य का अथवा रचना का अपना एक अलग महत्व है इसी तरह शायरियां भी अपने आप में किसी अहम रचना से कम नहीं है वैसे तो यह सभी पद्य भाग में आते हैं मगर आपस में इनकी तुलना नहीं की जा सकती इनकी भाषा शरण होती है इसे आसानी से समझा जा सकता है। और आजकल के दौर में सर्वाधिक प्रचलन में भी है। वैसे तो यह जितनी सरल और सहज होती है। इनका अर्थ उतना ही गहरा होता चला जाता है। किसी भी लेखनी को जन्म देने अर्थात लिखने में कड़ा परिश्रम और अत्यधिक मेहनत लगती है इसलिए हमें हर एक लेखक की इज्जत करनी चाहिए लेखक को पैसों से इतना लगाव नहीं होता जितना उसकी रचना के सम्मान से होता है।



 आगे बढ़ने से पहले कविता को पढ़ना ना भूले।



ठोकर से गिरता तो कब का मिट गया होताl

 मुझे तो आसमान  छूना है ऐसे में तो कब का सिमट गया होता?


 जो खुद ही खुद से गिरी हुई है मुझको क्या गिराएगी।

                 मैं खुद एक पर्वत हूं,

     पत्थर की चोट मुझ पर kya असर डालेगी।

      पत्थर की चोट मुझ पर kya असर डालेगी।


 मैं भीड़ का हिस्सा नहीं भीड़ मेरा हिस्सा है,

 जो तुमने सुनाया है जिंदगी वह मेरा ही किस्सा है।


 मैं भीड़ का हिस्सा नहीं भीड़ मेरा हिस्सा है,

 जो तुमने सुनाया है जिंदगी वह मेरा ही किस्सा है।

     

जो ना संभाल पाए खुद को वह मुझको क्यासंभालेगी?

                  मैं खुद एक पर्वत हूं,

     पत्थर की चोट मुझ पर kya असर डालेगी।

      पत्थर की चोट मुझ पर kya असर डालेगी।


 नादान है बेचारी, मुझे समझ नहीं पाई।

 यह क्या बच्चों जैसा खेल गई?

 जो छोटी-छोटी मुश्किलें लेकर आई।

       

 नादान है बेचारी, मुझे समझ नहीं पाई।

 यह क्या बच्चों जैसा खेल गई?

 जो छोटी-छोटी मुश्किलें लेकर आई।


 जिसकी खुद की आंखें नम रहे वह मुझ को क्या रुलाएगी?

                        मैं खुद एक पर्वत हूं,

     पत्थर की चोट मुझ पर kya असर डालेगी।

      पत्थर की चोट मुझ पर kya असर डालेगी।










चोट दिल पर है बाहर क्या देख रहे हो

मरहम तुम हो इधर उधर क्या देख रहे हो,

चोट दिल पर है बाहर क्या देख रहे हो

मरहम तुम हो इधर उधर क्या देख रहे हो,,

         चूड़ियां पहन के मेरे नाम की 

   किसी नए आशिक को क्या देख रहे हो|





Chot Dil per Hai Bahar Kya Dekh Rahe Ho

Marham tum ho idhar udhar Kya Dekh Rahe Ho

Chot Dil per Hai Bahar Kya Dekh Rahe Ho

Marham tum ho idhar udhar Kya Dekh Rahe Ho


Chudiyan pahan Ke Mere Naam Ki

Kisi Ney Aashiq Ko Kya Dekh Rahe Ho



यह लाइलाज बीमारी लगी कैसे

नफरत वालों में मोहब्बत जगी कैसे,

यह लाइलाज बीमारी लगी कैसे

नफरत वालों में मोहब्बत जगी कैसे


देखे बिना कोई फायदा अपना

आज तुम हम से ठगी कैसे



Yah La ilaj Bimari Lagi Kaise

Nafrat Walon Mein Mohabbat Jagi Kaise

Yah La ilaj Bimari Lagi Kaise

Nafrat Walon Mein Mohabbat Jagi Kaise


Dekhe Bina Koi fayda khud ka

Tu aaj Humse thagi Kaise



किश्ती  डूब रही है मेरी

तुम्हारा सहारा चाहता हूं

लहरें भी खींच रही है अपनी और मुझे

पर मैं किनारा चाहता हूं


किश्ती  डूब रही है मेरी

तुम्हारा सहारा चाहता हूं

लहरें भी खींच रही है अपनी और मुझे

पर मैं किनारा चाहता हूं


बिछड़ गए हैं तुमसे हम और हमसे तुम

पर जुदाई का गम भुला कर मिलना दोबारा चाहता हूं



Kistiya Doob rahi hai meri

Tumhara Sahara chahta hun

Laharen bhi khinch rahi hai apni or

Per main Kinara chahta hun,


Kistiya Doob rahi hai meri

Tumhara Sahara chahta hun

Laharen bhi khinch rahi hai apni or

Per main Kinara chahta hun


Bichhad gaye hain tumse Ham aur Humse Tum

Per judaai ka Gam Bhula kar Milana Dobara chahta hun



कोई राज है उनके पास 

बताने की कोशिश तक नहीं की

मोहब्बत है या नहीं कभी जताने की 

कोशिश तक नहीं की


कोई राज है उनके पास 

बताने की कोशिश तक नहीं की

मोहब्बत है या नहीं कभी जताने की 

कोशिश तक नहीं की


      न जाने क्या हुआ अचानक उनकी तबीयत में

फिर कभी सताने की कोशिश तक नहीं की




Koi Raj hai unke pass

Batane ki koshish Tak Nahin Ki

Mohabbat hai ya nahin Kabhi jatane ki koshish Tak Nahin Ki


Koi Raj hai unke pass

Batane ki koshish Tak Nahin Ki

Mohabbat hai ya nahin Kabhi jatane ki koshish Tak Nahin Ki


Na Jaane Kya Hua Achanak Unki tabiyat mein

FIR Kabhi satane ki koshish Tak Nahin Ki



हम किनारे पर खड़े थे 

किसी नाव की तलाश में

वह भी इधर उधर भटक रहे थे

धूप से छांव की तलाश में

         हम किनारे पर खड़े थे 

       किसी नाव की तलाश में

      वह भी इधर उधर भटक रहे थे

       धूप से छांव की तलाश में

पता चल गया मोहब्बत क्या है हमें कुछ ही पलों में

चल पड़ा मैं भी रिश्ता लेकर उसके गांव की तलाश में

         




Ham Kinare per Khade Hain

 Kisi Nav Ki Talash Mein

Vah bhi idhar udhar bhatak rahe the 

dhup Se chhanv Ki Talash Mein


Ham Kinare per Khade Hain

 Kisi Nav Ki Talash Mein

Vah bhi idhar udhar bhatak rahe the 

dhup Se chhanv Ki Talash Mein


Pata chal gaya Mohabbat Kya Hai Hamen Kuchh hi palon mein

Chal Pada main bhi Rishta Lekar Uske Gaon Ki Talash Mein



https://arjunkhicharshayari.blogspot.com/2022/08/Sad-shayari------.html

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Shayarimitra

Top motational poem मैंने लिखना भी तब चाहा जब जिंदगी के सारे पन्ने भर गए

Top motational poem मैंने लिखना भी तब चाहा जब जिंदगी के सारे पन्ने भर गए   नमस्ते दोस्तों कैसे हो आप लोग? आज मैं आपके लिए दो धमाकेदार कवित...